Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 18/03/2023

अतिरिक्त प्रधान मुख्य अरण्यपाल एवं मुख्य परियोजना निदेशक जायका वानिकी परियोजना नागेश कुमार गुलेरिया एवं बैंक ऑफ बड़ौदा के जनरल मैनेजर विमल कुमार नेगी के मध्य जाइका परियोजना के अंतर्गत स्वयम् सहायता समूह को बैंक ऑफ़ बडोदा से जुड़ने के बारे में विस्तृत चर्चा की गई। इस चर्चा का मुख्य उद्देश्य परियोजना में ग्राम वन विकास समितियों व स्वयम् सहायता समूह को वित्तीय साक्षरता, व्यक्तिगत वित्तीय प्रबन्धन सहित वित्तीय कौशल इत्यादि के बारे में जानकारी साझा करना रहा।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक ने बैंक आफ़ बडौदा के के जनरल मैनेजर को परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की । यह परियोजना प्रदेश के 7 जिलो के चयनित वार्डों में कार्यान्वित की जा रही है। जोकि इन स्थानों पर ग्रीन कवर और स्वयम सहायता समूहों की आजीविका सुधार हेतु कार्य कर रही है। गुलेरिया ने मुख्य रूप से स्वयम् सहायता समूहों को वित्तीय साक्षर बनाने पर जोर दिया और कहा कि स्वयम् सहायता समूह के लिए वित्तीय साक्षरता उनकी आजीविका वृद्धि गतिविधियों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी । उन्होने स्वयं सहायता समूहों को परियोजना के माध्यम से मिलने वाली वित्तीय सहायता के बारे में भी जानकारी साँझा की।
इस अवसर पर बैंक आफ़ बदोदा के जनरल मैनेजर श्री नेगी ने परियोजना के द्वारा किए जा रहे कार्यो की सराहना की और बैंक आफ़ बडौदा द्वारा देशभर में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों को वित्तीय प्रबन्धन को मजबूत करने के बारे में प्रस्तुतिकरण दिया । उन्होंने इसी तर्ज पर हिमाचल जाइका वानिकी परियोजना के अंतर्गत स्वयम् सहायता समूहों के वितीय प्रबन्धन को मजबूत करने की पेशकश की । इस अवसर पर जाइका वानिकी परियोजना के प्रोग्राम मैनेजर मार्केटिंग विनोद शर्मा, विमल कुमार नेगी महाप्रबंधक एवं जोनल हेड चंडीगढ़ जोन एसपी तोमर रीजनल हेड शिमला रीजन, संदीप पवार मैनेजर एग्रीकल्चर चंडीगढ़ जोन एमएस और अक्षू चंदेल एग्रीकल्चर इंचार्ज शिमला रीजन उपस्थित रहे।


Warning: Undefined variable $post in /home/himshikhanews/public_html/wp-content/themes/newsup/inc/ansar/hooks/hook-index-main.php on line 117

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *