Spread the love

जसवां परागपुर,हिमशिखा न्यूज़

उद्योग मंत्री ने 88.37 लाख से बनने वाली अलोह-चमियाला से रियाणा सड़क का किया भूमिपूजन
पीरसलूही में 10 लाख की डिजिटल एक्स-रे मशीन व उपकरण किए जनता को समर्पित
उद्योग व परिवन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने आज जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मनियाला में 88.37 लाख रूपये की अनुमानित लागत से बनने वाली अलोह-चमियाला से रियाणा सड़क का भूमिपूजन किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनने वाला यह संपर्क मार्ग आस-पास की सभी पंचायतों के लोगों के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्माण कार्य की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए, इसे जल्द पूरे करने के निर्देश दिए। इसके बाद बिक्रम ठाकुर ने पीरसलुही में डिजिटल एक्स-रे मशीन व संबंधित स्वास्थ्य उपकरण क्षेत्र की जनता को समर्पित किए। उन्होंने बताया कि लगभग दस लाख रूपये की लागत से क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए यह डिजिटल एक्स-रे मशीन व संबंधित उपकरण उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस डिजिटल एक्स-रे मशीन से अब लोगों को अपने क्षेत्र में ही यह सुविधा उपलब्ध होगी और इसके अतिरिक्त अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाने को वह प्रयासरत हैं।
उन्होंने कहा कि यह बड़े दुख की बात है कि क्षेत्र के लोग नकारात्मक राजनीति के चलते बरसों तक सड़क व स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधा से वंचित रहे, लेकिन आज पूरे जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में एक भी गांव ऐसा नहीं है जो सड़क से न जुड़ रहा हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आर्शिवाद से आज जसवां परागपुर विधानसभा अपना सुनहरा काल देख रहा है। उन्होंने कहा कि घर से बाहर दूसरे क्षेत्रों में पढ़ने और काम करने वाले युवा जब भी घर आते थे तो बड़े दुखी मन से अपने क्षेत्र के पिछड़ेपन की व्यथा उनसे कहते थे। लेकिन उन्हें प्रसन्नता है कि आज वही युवा क्षेत्र में हो रही प्रगति को देखकर उनका आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवा साथी नए आईडियास को लेकर उनके पास आएं और अपने गांव एवं समाज के उत्थान के लिए उनका सहयोग दें।
उन्होंने कहा आज जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में हर वर्ग और क्षेत्र से संबंधित विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विरोधियों ने अपने पूरे जीवन में कभी ऐसा विकास देखने की कल्पना नहीं की थी। उन्होंने कहा जसवां परागपुर में मात्र 3 वर्षों में सड़कों का ऐसा सुदृढ़ जाल बिछाया गया है, जिसको देखकर विरोधियों के सर चकरा गए हैं। उद्योग मंत्री ने बताया कि क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लगभग 13.78 करोड़ रूपये के सड़क निर्माण कार्य हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि स्वास्थ के क्षेत्र में भी लोगों को हर सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस हेतु डाडासीबा में स्वास्थ्य संस्थान के भवन पर लगभग एक करोड़ की लागत से काम किया गया है। डाडासीबा में 6.87 करोड़ की अनुमानित लागत से 50 बिस्तरीय अस्पताल का निर्माण भी जल्द करवाया जाएगा। साथ ही बाड़ी में 95 लाख की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण भी आने वाले समय में होगा। इसके अतिरिक्त सेरी, कलोहा, कानपुर और सांडा में लगभग 92.44 लाख की लागत से स्वास्थ्य उपकेंद्र भवनों का निर्माण कार्य भी चल रहा है।
उद्योग मंत्री ने इस अवसर पर जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकत्म का मौके पर ही निपटारा किया एवं शेष के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। कार्यक्रम में एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, जिला परिषद् अपाध्यक्ष स्नेह लता परमार, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, अधिशाषी अभियंता जलशक्ति विभाग संदीप चैधरी, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग कुलदीप राणा, तहसीलदार रक्कड़ कंचन कुमारी, बीएमओ डाडासीबा डाॅ. सुभाष ठाकुर, जिला परिषद् सदस्य अश्वनी कुमार सहित पंचायत प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के कर्मचारी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *