Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़

एसजेवीएन द्वारा 26वें इंटर सीपीएसयू शतरंज एवं ब्रिज टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है

एसजेवीएन द्वारा पावर स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड, विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में 26वें इंटर सीपीएसयू शतरंज एवं ब्रिज टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। एसजेवीएन के निदेशक (वित्‍त), श्री ए.के. सिंह ने मुख्‍य महाप्रबंधक (मा.सं.), श्री डी.पी.कौशल की प्रेरणामई उपस्थिति में इस टूर्नामेंट का उद्घाटन होटल हॉली-डे होम, शिमला में किया। टूर्नामेंट का समापन दिनांक 15 मार्च, 2021 को होगा।

उद्घाटन समारोह के दौरान श्री ए. के. सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि एसजेवीएन ने हमेशा खेलों को बढ़ावा देने का प्रयत्‍न किया है तथा इस टूर्नामेंट के आयोजन से खिलाड़ियों में सच्‍ची खेल भावना तथा प्रतिस्‍पर्धात्‍मक भावना का विकास होगा।

टूर्नामेंट में विद्युत मंत्रालय, सीईए, आरईसी, पावरग्रिड, एनएचपीसी, टीएचडीसी, डीवीसी, बीबीएमबी, पीएफसी तथा एसजेवीएन की टीमें भाग ले रही है।  शतरंज के लिए पुरूषों की 10 तथा महिलाओं की 3 टीमें, ब्रिज के लिए पुरूषों की 8 टीमें भाग ले रही हैं एसजेवीएन इस शतरंज एवं ब्रिज टूर्नामेंट का आयोजन चेस एसोसिएशन एंड ब्रिज एसोसिएशन, हिमाचल प्रदेश के सहयोग से कर रहा है। टूर्नामेंट के दौरान ब्रिज फेडरेशन ऑफ इंडिया और शतरंज संबंधी फीडे के कानूनों का अनुसरण किया जाएगा। पावर स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (पीएसइबी), केंद्रीय विद्युत क्षेत्र उपक्रमों (सीपीएसयू) द्वारा गठित एक स्पोर्ट्स बोर्ड है, जिसे भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय द्वारा खेल गतिविधियों को बढ़ाना देने के लिए संरक्षण प्रदान किया जा रहा है।  वर्तमान में 13 सीपीएसयू ,केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण एवं विद्युत मंत्रालय इस बोर्ड के सदस्य हैं।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *