Spread the love

नई दिल्ली,हिमशिखा न्यूज़ 

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीरवार को वीकेंड कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। 

वीकेंड कर्फ्यू शनिवार रात 10 बजे से शुरू होगा और यह सोमवार सुबह 5 बजे खत्म होगा। वीकेंड कर्फ्यू  के दौरान काफी सारे प्रतिबंध लागू रहेंगे। उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच हुई अहम बैठक के बाद वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की गई है। यहां पर बता दें कि यह वीकेंड कर्फ्यू कब तक रहेगा? इसकी जानकारी अरविंद केजरीवाल ने नहीं दी। ऐसे में माना जा रहा है कि जब तक दिल्ली में कोरोना के मामले नहीं थमते हैं, वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा।

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की एक बड़ी और अहम वजह भीड़भाड़ है। इसके मद्देनजर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद करने का एलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में शादी-समारोह में कोई खलल नहीं होगा। वीकेंड पर शादी के लिए पास जारी किए जाएंगे।

बता दें कि दिल्ली में आगामी 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू भी लगा हुआ है, इसके तहत रात 10 बजे से सुबह  5 बजे तक सामान्य कामकाज और व्यापारिक गतिविधियां प्रतिबंधित हैं। यहां पर बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की ताजा लहर ने कई रिकॉर्ड धराशायी कर दिए हैं। बुधवार को 24 घंटे के दौरान 17,000 से अधिक कोरोना के मामले सामने आए, जिसने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

राजधानी दिल्ली में बुधवार को  24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण रिकॉर्ड 17,282 नए मामले सामने आए। इस तरह कोरोना के संक्रमण की दर भी बढ़कर 15.92 फीसद हो गई है। इससे पहले पिछले साल 15 नवंबर के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब संक्रमण दर 16 फीसद के करीब पहुंची थी। चिंताजनक यह है कि इस लहर में पहली बार मृतकों की संख्या भी 100 के पार पहुंच गई। पिछले 24 घंटे में 104 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, एक दिन पहले 13,468 मामले आए थे। इससे एक तरफ जहां सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं, मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। वहीं, मरीजों के ठीक होने की दर लगातार घट रही है।

कोरोना के बिगड़ते हालात के बीच दिल्ली के सभी इलाकों में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। हालात यह हैं कि 24 घंटे में ही दिल्ली के विभिन्न जिलों में 746 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। चिंताजनक बात यह है कि दक्षिणी जिले में संक्रमण की गति सबसे तेज है। यहां 24 घंटे में ही सबसे ज्यादा 169 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *