Spread the love

देहरा,हिमशिखा न्यूज़

हिमाचल के लिए शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर ने सबको झकझोर दिया हैं। घटना कांगड़ा जिला के देहरा विधानसभा के तहत पंचायत भंगवार की है।

जहां एक बेटे ने अकेले मां को कंधेपर उठाकर अंतिम संस्कार को तीर्थ स्थल पर पहुंचाया। दिल दहला देने वाली तस्वीर में दूसरी और उक्त युवक की पत्नी भी थी जो डेढ़ वर्ष के छोटी पुत्री को एक कंधे पर उठाए हुए थी व दूसरे हाथ में अंतिम संस्कार के लिए प्रयोग होने वाली सामग्री लिये शमशान घाट की और दौड़ी जा रही थी।

बता दें कोरोना काल में इंसान किस कद्र इंसानियत भूल रहा है, इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है जब अंतिम क्रिया से लोग पीछे हटने लगे हैं। उक्त महिला भंगवार पंचायत की पूर्व उपप्रधान भी रह चुकी है। बाबजूद इसके अंतिम संस्कार में कोई भी शामिल नहीं हुआ।

बताया जा रहा है कि ज़ब कोई शव को कंधा देने भी आगे नहीं आया तो ऐसे में पुत्र मां के शव को पीठ पर उठाकर अंतिम संस्कार के लिए निकल पड़ा। वहीं उसके पीछे ढेड़ वर्ष के बच्चे को उठाये और दूसरे हाथ में अंतिम संस्कार में प्रयोग होने वाली सामग्री को लेकर उसकी पत्नी चली हुई थी।

इसी दौरान किसी मुसाफ़िर ने उनकी तस्वीर खिंच ली व सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। मृतक महिला के बेटे का कहना है कि तीन चार दिन पूर्व उसकी माँ बीमार थी, जिसके चलते टांडा मेडिकल कॉलेज में चेकअप करवाया गया जहां कोविड पॉज़िटिव पाई गई।

अस्पताल में बेड व ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना संक्रमित महिला को घर पर ही आइसोलेट किया गया। लेकिन रात को उनकी तबियत बिगड़ी व सुबह तड़के उनकी मौत हो गई।

युवक का कहना है जब उन्होंने इस बारे में पड़ोसियों को बताया तो कोई आगे नही आया, यहां तक की कुछ लोगो ने तो दरवाजे बंद कर दिए।

इस बारे में पंचायत भंगवार के प्रधान सुरम सिंह का कहना है कि उन्हें युवक का फोन आया था लेकिन उनको खुद बुखार है, जिसके चलते वह अंतिम क्रिया में नही जा सके।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *