Spread the love

देहरा,हिमशिखा न्यूज़

जसवां परागपुर के 109 बूथों पर पहुंचेगी ‘बिक्रम टास्कफोर्स’

जसवां परागपुर के 109 बूथों पर पहुंचेगी ‘बिक्रम टास्कफोर्स’
9 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर, मास्क, सेनिटाइजर, पीपीई किट, साबुन सहित भेजी राहत सामग्री की दूसरी खेप…

कोविड-19 महामारी से लड़ने और जनता की सेवा के लिए उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर द्वारा बनाई गई ‘बिक्रम टास्कफोर्स’ जसवां परागपुर विधान सभा क्षेत्र के 109 बूथों पर राहत सामग्री भेजेगी। इससे पूर्व 18 मई मंगलवार को उद्योग मंत्री ने जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में कोविड से लड़ने के लिए राहत सामग्री की पहली खेप भेजी थी। आज मोईन में उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने सभी बूथों के लिए मास्क, सेनिटाइजर, पीपीई किट्स, साबुन सहित राहत सामग्री की दूसरी बड़ी खेप भेजी। इसके साथ ही जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों के लिए ऑक्सीमीटर भी भेजे। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि कोरोना से इस संकट से प्रदेश को बाहर निकालने के लिए प्रदेश सरकार दिन-रात प्रयासरत है। वहीं जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में भी हर व्यक्ति तक सहायता पहुंचाने के लिए वह संकल्पबद्ध हैं।
उन्होंने कहा कि उनके द्वारा भेजी जा रही राहत सामग्री कार्यकर्ताओं द्वारा हर बूथ में लोगों को उपलब्ध करवाई जा रही है। साथ ही ऑक्सीमीटर कैसे उपयोग में लाना है, किस तरह ऑक्सीजन लेवल चेक करना है व कोरोना से लड़ने बारे सभी को ट्रेंड भी किया जा रहा है। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि मैं जब स्वयं कोरोना पॉजिटिव था तब मुझे लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र की चिंता सता रही थी। उन्होंने कहा कि मैंने उस समय स्वयं अनुभव किया कि इस संक्रमण से स्वस्थ हुआ जा सकता है। इसलिए लोगों को विश्वास दिलाने और उनके उत्साह को बढ़ाने का कार्य सबको करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा अस्पताल एवं स्वास्थ्य केंद्रों में संक्रमितों को हर संभव सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।
साथ ही स्वास्थ्य कर्मी दिन-रात लोगों की सेवा में लगे हैं, जिसे उन्होंने स्वयं अनुभव किया है। इसलिए कोरोना संक्रमण से निराश होने की आवश्यकता नहीं है, बस लोग सरकार द्वारा बताए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें। उन्होंने कहा कि आज दूसरे चरण में 109 बूथों पर राहत सामग्री भेजी गई। जिसमें भारी मात्रा में मास्क, सेनिटाइजर, साबुन आदि की राहत सामग्री को हमनें हर व्यक्ति तक भेजने का प्रयास हमने किया है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके इसके लिए जसवां परागपुर के कार्यकर्ता इस काम में लगे हैं। उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र को 9 सेक्टरों में बांटा है ओर स्वास्थ्य की दृष्टि से यहां 9 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर भी उपलब्ध करवाए गए हैं।
बिक्रम ठाकुर ने कहा कि उनका मानना है कि नर सेवा नारायण सेवा के मंत्र को लेकर इस समय हर व्यक्ति सेवा कार्य कर समाज को सहयोग दे सकता है। उन्होंने कहा कि बिक्रम टास्कफोर्स के कार्यकर्ता पोलिंग बूथ स्तर पर हर व्यक्ति से बात भी करेंगे। उनके स्वास्थ्य के बारे में भी पूछेंगे और जरूरत पड़ने पर उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने उनके साथ सेवा कार्य में लगे लोगों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि आज गांव के अंदर अगर कोई व्यक्ति कोरोना से पीड़ित है तो कोई न कोई उनकी सेवा में लगा है। बिक्रम ठाकुर ने समाजसेवियों द्वारा किए जा रहे बेहतर कार्य की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे समय में और समाजसेवियों को खुलकर सामने आना चाहिए। लोगों को इस आपदा के दौर में उनकी जरूरत है व मुश्किल घड़ी में अगर कोई जरूरतमंद लोगों के साथ खड़ा होता है तो वह सराहनीय है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा, महिला मोर्चा व युवा मोर्चा के पदाधिकारी भी उपस्थि रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *