Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 

शहरी, विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला नगर निगम के अंतर्गत वार्ड नम्बर 11 नाभा तथा वार्ड नम्बर 10 टूटीकंडी में 30 होम आइसोलेशन किट वितरित कर कोरोना संक्रमण से जूझ रहे रोगियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।
उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में कोविड-19 के रोगियों को दवाईयां, मास्क, सैनिटेशन व अन्य उपकरणों की उपलब्धता युक्त आयुष किट प्रदेश के कोरोना पाॅजिटिव लोगों को प्रदान की जा रही है ताकि उन्हें घर पर रह कर ही ईलाज में सुविधा हो सके। उन्होंने आज नाभा, फागली तथा टूटीकंडी वार्ड के लोगों की समस्याएं भी सुनीं।
उन्होंने नाभा, फागली वार्ड के डाबरी लाईन दलोग गांव में एम्बुलेंस सड़क की मांग के संबंध में बताया कि शहरी विकास विभाग द्वारा नगर निगम के तहत एम्बुलेंस रोड बनाने का कार्य किया जा रहा है, जोकि क्षेत्र के निवासियों के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा। बंगाली बगीचा, डाबरी लाईन तथा दलोग क्षेत्र के निवासियों को आज भी रोगियों को पीठ पर लाना पड़ता था। इस सड़क के बनने से उन्हें सुविधा मिल सकेगी। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को इस काम को जल्द करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिमला स्मार्ट सिटी के तहत टूटीकंडी, नाभा व फागली में किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को इन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर तीव्र गति से कार्य कर पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि टूटीकंडी में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत व्यवसायिक परिसर का निर्माण किया जा रहा है जबकि नाभा फागली में व्यवसायिक परिसर और पार्किंग निर्मित की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *