Spread the love

शिमला,न्यूज़07लाइव 

जिला प्रशासन तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के जयदेव कुर्गण सामाजिक एवं सांस्कृतिक कलामंच शिमला के योगराज लम्बरदार ने आज जुन्नी पंचायत के जमोग बाजार, घरयाणा पंचायत, शकरोड़ी तथा चाबा व जयश्वेरी कला मंच ठियोग की रोशनी जस्टा लम्बरदारन ने ठियोग क्षेत्र के संधु, लाफुघाटी, मतियाना, शिलारू तथा नारकंडा में कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचने और इसके फैलाव को रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई सलाहों व मानकों को अपनाने के प्रति भी जागरूक किया।
लम्बरदारों ने जगह-जगह घूम कर लोक नाट्य करयाला के माध्यम से लोगों से अपील की कि प्रदेश सरकार जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का हम अवश्य पालन करें तथा कोरोना सबचने के लिए बार-बार हाथ धोते रहे या फिर सैनेटाइजर का प्रयोग करते रहंे, सामाजिक दूरी बनाएं रखें, आवश्यकता होने पर ही बाहर आएं, बाहर आने पर अधिक भीड़ न जुटाएं, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचे, शादियों में अधिक उपस्थिति न करें, किसी में खांसी, जुखाम, बुखार के लक्षण हो तो तुरन्त नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड जांच करवाएं।
स्थानीय लोगों ने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए फोक मीडिया के माध्यम से किए जा रहे प्रचार-प्रसार की सराहना की और संदेश देने के इस माध्यम से अति उत्तम बताया। उन्होंने कहा कि इस माध्यम से यदि संदेश गांव-गांव तक पहुंचे तो लोग कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए अपनाएं जाने वाले तरीकों के प्रति जागरूक होंगे।
इस अवसर पर कलाकारों ने सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग हिमाचल प्रदेश की होम आईसोलेशन की स्वयं सहायता पुस्तिका भी लोगों को जागरूकता व जानकारी प्रदान करने के लिए वितरित की।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *