Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़

अध्यक्ष जिला रेडक्राॅस सोसायटी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज संयुक्त कार्यालय परिसर रामपुर में उपमण्डलीय रेडक्राॅस इकाई द्वारा स्थापित कपड़ा बैंक (क्लाॅथ बैंक) का उद्घाटन किया।
उन्होंने उपमण्डल प्रशासन रामपुर द्वारा हर तन पर हो कपड़ा के तहत की गई इस नई पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि इसके आरम्भ होने से जहां गरीब और जरूरतमंद को तन ढकने के लिए वस्त्र उपलब्ध होगा वहीं सामाजिक सहभागिता भी सुनिश्चित होगी।
उन्होंने बताया कि रामपुर उपमण्डल की समस्त जनता स्वयंसेवी और समाजसेवी संस्थाओं व्यापारी वर्ग के साथ-साथ विश्व हिंदू परिषद, रक्तदान सेवा परिवार सोसायटी, व्यापार मण्डल रामपुर, ठाकुर सत्य नारायण मंदिर ट्रस्ट, सर्व हितकारी व्यापार मण्डल रामपुर व अन्य रामपुर वासियों का सहयोग इस कपड़ा बैंक को मिलेगा।
उन्होंने आज जिला स्तरीय रेडक्राॅस सोसायटी और आर्यवर्त एजुकेशनल चेरिटेबल सोसायटी रामपुर के संयुक्त तत्वाधान में तकलेच में आयोजित रक्तदान शिविर का भी शुभारंभ किया।
उपायुक्त ने कहा कि सोसायटी द्वारा आयोजित इस पुनीत कार्य से अस्पताल में रक्त की कमी को पूरा करने में मदद मिलेगी तथा उनके द्वारा पूर्व में भी इस प्रकार के शिविरों का आयोजन किया गया जो कि अत्यंत सराहनीय है।
उपायुक्त द्वारा कोविड के दौर में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया तथा क्षेत्र की पंचायतों को कोविड में बेहतर कार्य करने के लिए प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए। उन्होंने सोसायटी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए प्रशासन द्वारा उन्हें सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।
उन्होंने आज शराई कोटी मंदिर के नवीनीकरण का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि तीर्थाटन की दृष्टि से इस क्षेत्र का बहुत महत्व है और मंदिर के सौंदर्यीकरण का कार्य पूर्ण होने पर पर्यटकों का इस ओर और अधिक आकर्षण बढ़ेगा। उन्होंने मंदिर के कार्य को जल्द पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी रामपुर सुरेन्द्र मोहन, डीएसपी चन्द्र शेखर कायत तथा उपमण्डल के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *