Spread the love

हमीरपुर,हिमशिखा न्यूज़ 

जिला मुख्यालय के अंतराज्यीय बस अड्डे के सामने खेल परिसर में निर्मित दुकानों के आवंटन के लिए पात्र 21 खोखाधारकों से 3 जुलाई शाम 4 बजे तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस तिथि के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
  उपायुक्त हमीरपुर और खेल, संस्कृति, शिक्षा एवं अन्य विकासात्मक गतिविधि प्रोत्साहन सोसाइटी की अध्यक्ष देबश्वेता बनिक ने बताया कि उक्त दुकानों के आवंटन के संबंध में 21 पात्र खोखाधारकों को 23 जून को ही नोटिस के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। देबश्वेता बनिक ने बताया कि खेल परिसर की दुकानों की व्यवस्था का संचालन कर रही खेल, संस्कृति, शिक्षा एवं अन्य विकासात्मक गतिविधि प्रोत्साहन सोसाइटी के पास वीरवार एक जुलाई तक कुल 12 खोखाधारकों के आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि खेल परिसर की दुकानों का आवंटन बस अड्डे के सामने खोखा चलाने वाले 21 लोगों को ‘पहले आओ, पहले पाओ’ आधार पर किया जाना है। इसके लिए उन्हें आवंटन उप समिति के समक्ष यह हल्फनामा देना होगा कि वे दुकान आवंटित होते ही अपना खोखा हटा लेंगे।
  उपायुक्त ने बताया कि 3 जुलाई शाम 4 बजे तक प्राप्त सभी आवेदनों की जांच के बाद वास्तविक खोखाधारकों और सब-लेटिंग आधार पर कार्य करने वाले खोखाधारकों की अलग-अलग सूची तैयार की जाएगी। आवंटन प्रक्रिया के सभी नियमों एवं शर्तों के संबंध में भी सभी पात्र खोखाधारकों को पहले ही नोटिस के माध्यम से अवगत करवाया जा चुका है।
  देबश्वेता बनिक ने कहा कि बस स्टैंड के सामने खोखा मार्केट के कारण यहां हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है तथा यहां अक्सर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। यहां से खोखे हटने के बाद जहां यातायात व्यवस्था सुधरेगी, वहीं शहर की सुंदरता भी बढ़ेेगी। अच्छी एवं पक्की दुकानों के आवंटन के बाद खोखाधारकों को भी काफी सुविधा होगी तथा वे बेहतर ढंग से अपना कारोबार कर सकेंगे। उपायुक्त  ने सभी पात्र खोखाधारकों से इस सुविधा का लाभ उठाने तथा दुकानों के लिए तुरंत आवेदन करने की अपील की है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *