Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ ​

आबकारी एवं कर विभाग के अधिकारियों को टेबलेट और लेपटाॅप प्रदान किए गए
राज्य आबकारी एवं कर विभाग के अधिकारियों की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार ने 316 टैबलेट तथा 106 लैपटाॅप की सुविधा प्रदान की है। अतिरिक्त मुख्य सचिव आबकारी एवं कर जे.सी शर्मा ने बताया कि आज के सूचना एवं प्रौद्योगिकी के दौर में विभाग के जिला व इससे निचले स्तर के सभी अधिकारियों को लैपटाॅप व टैबलेट प्रदान करना नितान्त आवश्यक हो गया था। उन्होंने आशा जताई कि इस सुविधा के मिलने के बाद विभागीय कार्यप्रणाली में और सुधार आएगा।
उन्होंने कहा कि कई जिलों में टैबलेट व लैपटाॅप वितरित हो चुके हैं, जबकि शेष स्थानों पर वितरण प्रक्रिया जारी है। इस पहल का मुख्य उद्देश्य विभागीय अधिकारियों को आधुनिक सूचना एवं प्रौद्योगिकी तकनीक से सुसज्जित कर विभागीय कार्यप्रणाली को और अधिक सुदृढ़ बनाना है।
राज्य आबकारी एवं कर आयुक्त युनस ने सभी विभागीय कार्यालयों को निर्देश दिए हैं कि टैबलेट तथा लैपटाॅप अधिकारियों को सौंपे जाने की रिपोर्ट तुरन्त आयुक्त कार्यालय शिमला को प्रेषित करें।
विभाग हितधारकों को अपनी सेवाएं आॅनलाइन माध्यम उपलब्ध करवा रहा है। ऐसे में सरकार द्वारा विभागीय अधिकारियों को इस सुविधा के देने से एक ओर जहां विभागीय सेवाओं में सुधार आएगी वहीं माल और सेवा कर (जीएसटी) तथा सभी प्रकार के करों से संबंधित कार्यों को तेजी से निष्पादित किया जा सकेगा।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *