Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़

भगवान श्रीकृष्ण ने धर्म की स्थापना के लिए अधर्म का नाश कर मानव जाति को गीता का अमूल्य संदेश प्रदान किया। हम सब गीता के उपदेश के आधार पर अपना आचरण करते हुए धर्म के पथ पर चल कर अपना कर्तव्य निभाएं। यह विचार आज शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने जन्माष्टमी पर्व के पावन अवसर पर श्री गुगा माड़ी मंदिर संजौली वार्ड नं. 21 में पावन पूजा अर्चना के उपरांत अपने संबोधन में व्यक्त किए।
उन्होंने भगवान कृष्ण से प्रार्थना की कि भारत के साथ-साथ पूरे विश्व को कोरोना महामारी से बचाएं और मानव जाति को धर्म के मार्ग पर चलने के लिए संबल प्रदान करें।
उन्होंने कहा कि शिमला नगर के फैलाव से सुविधाओं की मांग भी बढ़ी है, जिसमें शिमला नगर के लिए विशेष रूप से पानी की उपलब्धता, सड़क, पार्किंग व अन्य सुविधाएं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शिमला नगर में पानी की उपलब्धता के लिए 235 करोड़ रुपये की परियोजना आरम्भ की गई थी जबकि 1813 करोड़ रुपये की एक अन्य योजना आरम्भ की गई है।
उन्होंने बताया कि शिमला स्मार्ट सिटी तथा अमरूत योजना के तहत शिमला में विभिन्न विकास कार्यों को पूर्ण किया जा रहा है, जिसे यहां लोगों को पार्किंग, सड़कों को चौड़ा करने, पैदल गमन मार्ग व अन्य सुविधाएं सुनिश्चित की जाएंगी।
इस अवसर पर वार्ड पार्षद डॉ. किमी सूद ने बताया कि उनके वार्ड में मंत्री के मार्ग दर्शन में करोड़ों रुपये के कार्य नगर निगम के माध्यम से पूर्ण किए गए हैं, जिसमें मुख्य रूप से गुगा माड़ी मंदिर की सीढ़ियां, चौरा व्यू क्षेत्र में ड्रेनिंग सुविधा, कलकत्ता टी स्टॉल के सामने वाली दुकानों के लिए निकासी सुविधा, मेडिकल लड़कों के छात्रावास के पास सीवरेज व्यवस्था तथा वहां से भज्जी निवास के लिए सड़क चौड़ा करने का कार्य तथा होलीहॉक क्षेत्र में नाले के निर्माण के लिए कार्य किया गया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में विकास की प्रक्रिया वार्ड में जारी रहेगी। उन्होंने वार्ड से संबंधित कुछ मांगें भी मंत्री के समक्ष रखी।
महापौर शिमला नगर निगम सत्या कौंडल ने कहा कि शिमला नगर का सर्वांगीण विकास शहरी विकास मंत्री के अथक प्रयासों का फल है। उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर निगम द्वारा शिमला नगर निगम क्षेत्र में समान विकास किया गया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में समय-समय पर मंत्री महोदय का मार्गदर्शन मिलता है, जिसके लिए उन्होंने मंत्री का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम का संचालन सुरेश रत्न ने किया।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *