Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ ​

मुख्य सचिव ने राज्य में स्थापित की जाने वाली विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की
राज्य में शहरी गैस वितरण (सीजीडी), एथेनाॅल संयंत्र और अन्य परियोजनाओं की स्थापना के लिए पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय को राज्य सरकार हर संभव सहायता प्रदान करेगी। यह बात मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने आज यहां पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव तरुण कपूर के साथ वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक के दौरान कही।
बैठक के दौरान जिला ऊना के जीतपुर बहेड़ी औद्योगिक क्षेत्र और सिटी गेट स्टेशन (सीजीएस) एवं मदर स्टेशन पर 125 केएलपीडी-1 जी एथेनाॅल संयंत्र की स्थापना पर चर्चा की गई। मुख्य सचिव ने राज्य में सीजीडी, एथेनाॅल संयंत्र और  परियोजनाओं की स्थापना के लिए कार्य की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को इसे समय पर पूरा करने के लिए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राज्य में रेल फेड डिपो स्थापित करने के लिए उपयुक्त भूमि चिन्हित करने के भी निर्देश दिए।
मुख्य सचिव ने कहा कि जिला ऊना में एथेनाॅल संयंत्र स्थापित करने के लिए जमीन की मंजूरी का मामला एकल खिड़की क्लीयरेंस बैठक में भेजा जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को औद्योगिक गैस पाइप लाइन बिछाने के कार्य में तेजी ला  निर्धारित समयावधि में पूरा करने के लिए कहा।
बैठक में हिंदुस्तान पेट्रोलियम काॅर्पाेरेशन लिमिटेड, इंडियन आॅयल-अडानी गैस प्राइवेट लिमिटेड और भारत गैस रिसोर्सेज लिमिटेड के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *