Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़। 24/10/2021

राष्ट्रीय संकल्प दिवस एवं राष्ट्रीय एकता दिवस के सफल आयोजन के लिए की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा बैठक उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
उन्होंने बताया कि इस दिन गणमान्य व्यक्तियों द्वारा स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा व स्वर्गीय सरदार वल्लभ भाई पटेल के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि के साथ-साथ जन समूह को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलवाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस दिवस के संदेश को सम्प्रेषित करती रन फाॅर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने स्वैच्छिक संस्थाओं, अन्य संगठनों तथा जन समुदाय से इस दौड़ में भाग लेने की अपील की। उन्होंने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र, विभिन्न स्कूलों के एनएसएस और एनसीसी के छात्र-छात्राएं भी दौड़ में शामिल होंगे।
उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सम्बद्ध विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, जिसके तहत समारोह के दौरान कानून एवं व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस विभाग परस्पर सहयोग करेंगे। फूलों आदि का प्रबंध एवं सफाई व्यवस्था नगर निगम शिमला द्वारा की जाएगी।  
बैठक मंे अतिरिक्त उपायुक्त किरण भड़ाना, भारतीय प्रशासनिक सेवा प्रोबेशनरी अधिकारी अभिषेक कुमार गर्ग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *