Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 30/11/2021

औद्योगिक विकास निगम ने 9.69 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित कियाः  बिक्रम सिंह
उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने आज यहां आयोजित हिमाचल प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम सीमित के निदेशक मण्डल एवं वार्षिक सामान्य बैठक की अध्यक्षता की।
बैठक में निदेशक मण्डल ने निगम द्वारा प्रदेश से बाहर अर्जित की गई सम्पत्तियों का ब्यौरा लिया। उद्योग मंत्री ने इन सम्पत्तियों से सम्बन्धित विवादों का शीघ्र समाधान करने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए, ताकि इनका सदुपयोग किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निगम द्वारा संचालित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने तथा निगम की गतिविधियों की 17 दिसम्बर, 2021 के उपरांत समीक्षा करने के निर्देश दिए।  
उद्योग मंत्री ने निगम द्वारा वर्ष 2018-19 में अर्जित 9.69 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित करने की सराहना की तथा अर्जित लाभ पर प्रदेश सरकार को  1.55 करोड़ रुपये लाभांश देने की घोषणा भी की।
निदेशक मण्डल ने निगम के कर्मचारियों को 35 हजार रुपये प्रति कर्मचारी अनुग्रह राशि देने का भी निर्णय लिया।
निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने उद्योग मंत्री से निगम को केन्द्र प्रायोजित योजनाओं को और अधिक संख्या में कार्यान्वयन के लिए प्रदान करने का आग्रह किया ताकि निगम के लाभ को बढ़ाया जा सके।
निगम के प्रबन्ध निदेशक राकेश कुमार प्रजापति ने कार्यवाही का संचालन किया।
बैठक में निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, निगम के गैर सरकारी निदेशक नीरज शर्मा, चन्द्रभूषण नाग, चमन ठाकुर, जवाहर शर्मा, रणवीर सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.डी. धीमान, प्रबंध निदेशक राकेश कुमार प्रजापति, विशेष सचिव वित्त राकेश कंवर, विशेष सचिव उद्योग सी.पी. वर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *