Spread the love

शिमला ,हिमशिखा न्यूज़ 

जिला परिषद कैडर में पंचायत सचिव के 239 पद भरने के लिए तय की गई 1200 रुपये की फीस को घटाया जाएगा। प्रदेश विश्वविद्यालय के माध्यम से हो रही इस भर्ती के लिए 1200 रुपये फीस जमा करवाने के फरमान पर पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि विवि प्रबंधन से इस बाबत बात की जाएगी। फीस की राशि को कम करने के लिए संबंधित विभाग की ओर से विवि को आर्थिक मदद दी जाएगी। महिला अभ्यर्थियों के लिए प्रदेश सरकार ने सभी भर्ती परीक्षाओं की फीस माफ की हुई है, इसके बावजूद विवि ने पंचायत सचिव भर्ती के लिए महिलाओं से भी फीस लेने का फैसला ले लिया है।

इसको लेकर मंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार के फैसले का पालन होगा। महिला अभ्यर्थियों से फीस नहीं लेने को लेकर विवि से बात की जाएगी।गुरुवार को राज्य सचिवालय में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बताया कि सरकार ने शिमला और धर्मशाला आयोग के माध्यम से ही भर्तियां करवाने का फैसला लेने से पहले ही एचपीयू से भर्ती करवाने का फैसला ले लिया था। आयोग के पास भर्तियों को लेकर काफी अधिक काम है।

विभाग को इन पदों पर जल्द पद भरने हैं। ऐसे में विश्वविद्यालय को भर्ती के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि 1200 रुपये की फीस अधिक है। इसे कम करवाने के लिए विवि प्रबंधन से बात की जाएगी।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *