Spread the love

प्रागपुर/कोटला बेहड़,हिमशिखा न्यूज़  

जल्द हो संयुक्त कार्यालय डाडासीबा और रक्कड़ का काम: बिक्रम ठाकुर
जसवां परागपुर में हो रहे करोड़ों के विकासात्मक कार्य

कोटला बेहड़ स्कूल में किया 10 लाख की लागत से बने जिम का उद्घाटन
अमलेहड़ में सुनी जनसमस्याएँ

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने विश्राम गृह टैरस में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने जसवां परागपुर विधान सभा क्षेत्र में विभाग के माध्यम से हो रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों की पूर्ण समीक्षा करते हुए कार्यों की वर्तमान स्थिति का ब्योरा लिया। उन्होंने नबार्ड, विभिन्न ग्राम सड़क योजनाएँ, अन्य सड़क निर्माण योजनाओं एवं विभिन्न भवनों के निर्माण के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में नबार्ड के अंतर्गत कुल 3416.77 लाख रुपये के कार्य हो रहे हैं, जिनमें 1790.43 लाख रुपए के कार्य प्रगति पर हैं, वहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 1377.26 लाख रुपए के कार्य, कोटला-अमरोह मार्ग पर स्वां नदी पर 61.29 करोड़ से पुल निर्माण कार्य, औद्योगिक गलियारे के अंतर्गत 1729.02 लाख रुपए के निर्माण कार्य और 8017.47 लाख रुपए की लागत से विभिन्न भवनों के निर्माण का कार्य लक्षित है।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि डाडासीबा और रक्कड़ में संयुक्त कार्यालय एवं कोटला-बेहड़ डिग्री कालेज के निर्माण कार्य को जल्द किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोक निर्माण विभाग कोटला बेहड़ मंडल का भवन एवं अन्य कार्यों के संचालन हेतु सभी औपचारिकताओं को भी शीघ्र पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि इस ग्रीष्म ऋतु में सभी लक्षित कार्यों को पूर्ण किया जाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी अतः जिस गति से विकास कार्य जसवां परागपुर में हो रहे हैं, उसी गति से आगे भी होते रहें।

इसके पश्चात उद्योग मंत्री ने कोटला बेहड़ स्कूल में 10 लाख की लागत से उद्योग विभाग के माध्यम से बने व्यायामशाला का उद्घाटन किया।

उन्होंने बताया कि कोटला में खेलमैदान का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जिसमें एक करोड़ तक व्यय किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय कोटला का निर्माण कार्य भी कुछ दिनों में प्रारम्भ हो जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर कोटला ग्राम पंचायत की माँग पर 30 सोलर लाइट देने की घोषणा भी की।
उद्योग मंत्री ने अमलेहड़ में लोगों से संवाद स्थापित करते हुए विस्तार से उनकी समस्याओं को सुना। जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिक्तम का मौक़े पर निपटारा किया एवं शेष के समयबद्ध निवारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस अवसर पर तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, जीएम एचपीएसआइडीसी अंशुल धीमान, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग कुलदीप राणा, अधिशाषी अभियंता एचपीएसआइडीसी सूरिंदर कतना, ज़िला परिषद सदस्या अनु राणा, प्रिंसिपल राजकीय महाविद्यालय कोटला प्रो. राज़िंदरा भारद्वाज, प्रिंसिपल राजकीय विद्यालय कोटला भाग सिंह, हरबंस कलिया, प्रधान ग्राम पंचायत जनडौर सुरेश ठाकुर, विरेंद्र ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी एवं स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *