Spread the love

केंद्र की मोदी सरकार अपना चुनावी वायदे पूरा करते हुए विदेशों से पहुंच रहे सेब पर आयात शुल्क शत-प्रतिशत करें। ठियोग से विधायक एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने शुक्रवार को शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में ये बात कही। उन्होंने कहा कि हिमाचल की मार्किट में भी तुर्की और इटली को सेब पहुंचाना शुरु हो गया है। यदि ऐसा ही सिलसिला चलता रहा तो प्रदेश के बागवानों को नुकसान होगा और सेब के सही दाम उन्हें नहीं मिलेगें। कुलदीप राठौर ने कहा कि केेंद्र के संज्ञान में ये मामला कई दफा लाया जा चुका है लेकिन बागवानों के हितों को लेकर मोदी सरकार गंभीर नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बागवानों से सेब अब प्रतिकिलो की दर से खरीदा जाएगा। लंबे समय से बागवान ये मांग रहे थे। राठौर ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में भी ये मामला उठाया था। इसके साथ ही किसानों और बागवानों से जुड़ी कई अन्य मांगे भी है, जिसे सरकार चरणबद्ध तरीक से पूरा करेंगी। राठौर ने कहा कि बैमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों और बागवानों को भारी नुकसान हुआ। उन्होंने आशा जताई कि राजस्व मंत्री ने नुकसान के आंकलन के लिए जो कमेटी गठित की है, वह जल्द अपनी रिपोर्ट देगी और नुकसान की भरपाई होगी।

पीडि़त परिवार को प्रदान करे आर्थिक सहायता
राठौर ने कहा कि ऊना जिले के हरोली क्षेत्र के नंगलकलां गांव के रहने वाले विपिन कुमार की पाकिस्तान की जेल में मौत होने का मामला चौंकाने वाला है। वह अमृतसर में पल्लेदार का काम करता था और 10 साल से लापता चल रहा। इसी बीच अब एकाएक उसकी पाकिस्तान की जेल में मौत होने और शव भेजने की सूचना मिलने के बाद पीडि़त परिवार के आंसू थमने के नाम नहीं नहीं ले रहे है। उन्होंने सरकार से पीडि़त परिवार को हर संभव आर्थिक देने का आग्राह किया है।

जीत का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा
शिमला नगर निगम चुनाव में पार्टी हुई जीत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में राठौर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की जीत को जो सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जब वे कांगे्रस प्रदेशाध्यक्ष का कार्यभार देख रहे थे तो प्रदेश में चार निगम के चुनाव हुए, जिसमें दो कांग्रेस और दो पर भाजपा विजय रही। इसके बाद चार उपचुनाव हुए,जिसमें केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने के बावजूद कांगे्रस की एतिहासिक जीत हुई। फिर विधानसभा और अब निगम चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि शहर के लोग भाजपा के शासन और प्रशासन से तंग थे। ऐसे में परिर्वतन हुआ है।

हार के बाद आरोप, भाजपा की पंरपरा
राठौर ने कहा कि चुनाव में हार के बाद हेराफेरी होने के आरोप लगाना भाजपा की पंरपरा रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव निष्पक्ष तरीके से हुए है और भाजपा को जनमत का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति में परिस्थितियां बदलती रहती है। सरकार और संगठन को पूरे तालमेल से काम करना चाहिए। जनता से जो वायदे किए है, उन पर अमल करना चाहिए। जीत एक व्यक्ति की नहीं सामूहिक होती है।

कर्नाटका-मध्यप्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में आएगें परिणाम
राठौर ने कहा कि एक सवाल के जवाब में कहा कि कर्नाटका में जो परिस्थितियां बनी है, उससे लगता है कि कांगेेस के पक्ष में परिणाम आएगें। इसके साथ ही मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने पर पार्टी हाईकमान का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांंग्र्रेस की सरकार बनेगी।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *