Spread the love

देहरा,हिमशिखा न्यूज़

अनुराग ठाकुर ने देहरा में किया कोविड टीकाकरण अभियान का निरीक्षण
कहा…. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से हर आदमी को उपलब्ध हुआ कोविड का टीका
द्रकाटा में संकटग्रस्त परिवार को दिया 51 हजार रूपये की सहायता राशि का चेक

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सिविल अस्पताल देहरा में कोविड टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर प्रशासन द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान की तैयारियों एवं प्रबंधन का मुयाना कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से आज हर आदमी को कोरोना का टीका उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रबंधन और प्रयासों से ही संभव है कि बिना किसी सिफारिश, भ्रष्टाचार या वीआईपी कोटे के आज हर आम नागरिक कोरोना का टीका आसानी से लगवा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों और जनता के सहयोग से हम पहले भी कोरोना की लड़ाई जीते हैं और आगे भी जीतेंगे। उन्होंने 45 वर्ष की आयु से उपर सभी लोगों से आग्रह किया कि बिना किसी संकोच या वहम के सब लोग अपने नजदीकी स्वास्थ केंद्र में कोरोना का टीका जरूर लगवाएं और चेहरे पर मास्क लगाने एवं हाथों को बार-बार धोने को अपनी जीवनचर्या का हिस्सा बनाएं।
अनुराग ठाकुर ने इस अवसर पर टीकाकरण करवाने आए लोगों से भी बात-चित कर उनको प्रोसाहित किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा कोविड के समय में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए भविषय में भी इस गति और सेवा भाव को कायम रखने को कहा। इसके बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने द्रकाटा में एक कार्यक्रम में गांव चेलियां के संकटग्रस्त परिवार को 51000 रूपये की सहायता राशि का चेक भेेंट किया। द्रकाटा के गांव चेलियां में पिछले वर्ष 04 सितंबर को उक्त परिवार के घर का एक हिस्सा और गौशाला ढह गई थी, जिसमें एक बच्ची और दो मवेशियों की जान चले गई थी। अनुराग ठाकुर ने संकटग्रस्त परिवार से भेंट कर ढांढस बांधा और 51000 रूपये की सहायता राशि का चेक भेंट किया। उन्होंने स्थानीय प्रतिनिधियों और प्रशासन को भी उक्त परिवार की सहायता के निर्देश दिए। उन्होंने गांव एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि सभी मिलकर इस परिवार की हर संभव सहायता करें।
इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डाॅ. गुरदर्शन गुप्ता, डीएसपी देहरा अंकित शर्मा, बीडीओ देहरा डाॅ. स्वाती गुप्ता, बीडीओ प्रागपुर कंवर सिंह, बीएमओ डाडासीबा डाॅ. सुभाष ठाकुर, बीएमओ ज्वालामुखी डाॅ. प्रवीण कुमार, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग कुल्दीप सिंह राणा, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग राजेश कानगो सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *