Spread the love

परागपुर,हिमशिखा न्यूज़ 

बिक्रम ठाकुर ने रोगियों को वितरित की होम आईसोलेशन किट
जसवां परागपुर में होम आईसोलेशन में रह रहे संक्रमितों का हाल भी जाना
कहा, कोविड से बचाव के लिए सरकार पूरी तरह है सजग
द्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमितों को घर द्वार पर जाकर होम आईसोलेशन किट प्रदान की तथा उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी हासिल की। उन्होंने इस अवसर पर ग्राम पंचायत नेहारी, सलेटी, सरड़ डोगरी, रक्कड़, चैली, बस्सी, जम्बल, नंगल चैक एवं गुरणबाड़ में संक्रमितों को होम आईसोलेशन किट भेंट की। इसके साथ ही होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों से हिम्मत से कोरोना से लड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार दिन-रात लोगों को इस संकट से निकालने के लिए प्रयासरत है, इसलिए किसी भी प्रकार की आवश्यकता पड़ने पर क्षेत्र के लोग घबराएं नहीं और उनसे संपर्क करें।
बिक्रम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से तत्पर और सक्षम है। उन्होंने कहा कि राज्य में आक्सीजन सहित आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं तथा स्वास्थ्य विभाग को भी कोरोना संक्रमितों की उचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन में कोरोना संक्रमितों को दवाइयां समय पर पहुंचाना भी आशा वक्र्स के माध्यम से सुनिश्चित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि सरकार के त्वरित प्रयासों से लोगों की सुविधा के लिए पूरे प्रदेश में कोविड अस्पतालों एवं निजी अस्पतालों में बेड क्षमता में बढ़ोतरी की गई है। जिसके तहत कांगड़ा जिला में ही कोविड के रोगियों के उपचार हेतु अब तक एक हजार से भी उपर बेड की व्यवस्था कर दी गई है। प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड मेकशिफ्ट हास्पीटल परौर में रिकार्ड टाइम में निर्मित करके कोविड रोगियों के लिए समर्पित कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने के लिए टीकाकरण अभियान भी सुचारू रूप से चलाया जा रहा है तथा सभी नागरिकों का टीकाकरण करवाया जाएगा ताकि कोरोना वायरस को हराने में कामयाबी हासिल की जा सके। उद्योग मंत्री ने कहा कि इस संकट की घड़ी में प्रदेश को केंद्र सरकार की ओर से भी हरंसभव सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है तथा हिमाचल को आक्सीजन का अतिरिक्त कोटा भी जारी किया गया है ताकि किसी भी स्तर पर दिक्कते नहीं रहें।
उन्होंने कहा कि सरकार के साथ-साथ आम जनमानस की जिम्मेदारी भी है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग करने तथा हाथों को बार-बार धोने की आदत डालनी चाहिए इसके अतिरिक्त बाहर तभी निकलें जब जरूरी हो ताकि कोरोना के संक्रमण से बचाव हो सके।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *