Spread the love

परागपुर,हिमशिखा न्यूज़ 

भारतीय युवा मोर्चा जसवां प्रागपुर कहना है कि क्षेत्रवाद की राजनीति पुरानी हो चुकी है लोग पढ़े- लिखे, समझदार है। वह इन सब नेताओं की घटिया राजनीति को समझते हैं। पिछले 10 वर्षों से जसवां प्रागपुर को क्षेत्रीय रंग देने के लिए हर प्रकार का षड्यंत्र रचा गया। कभी यह बोला गया कि कि विक्रम ठाकुर जी जसवा से है। और कभी यह बोला गया कि प्रागपुर से नहीं है। तो एक सीधी स्पष्ट सी बात है कि हमारी जवाबदेही कांग्रेसियों के लिए नहीं है। जो यह गुमराह करने की राजनीति करते हैं ।हमारी जवाबदेही जनता के प्रति तो बनती है।यह कह रहे हैं कि पीडब्ल्यूडी डिवीजन रक्कड़ से 84 किलोमीटर दूर कोटला में लगाया गया. मगर यह क्यों नहीं बता रहे कि :
आईपीएच का डिवीजन कोटला से 64 किलोमीटर प्रागपुर में लगाया गया। और यह भी नहीं बता रहे कि आईपीएच का सब डिवीजन रक्कड़ में खोला गया। और पीडब्ल्यूडी का सब डिवीजन प्रागपुर में खोला गया। यह जनता की सुविधा के लिए ही है क्योंकि जनता को हर एक काम के लिए XEN के पास जाने की आवश्यकता नहीं होती उसका काम सब डिवीजन में भी हो जाता है
* एक पॉलिटेक्निक जंडोर में खोला गया तो बी फार्मेसी कॉलेज कुहना में भी खोला गया।
*एक आईटीआई संसारपुर टेरेस में खोली गई तो एक आदर्श विद्यालय भरोली जदीद मैं भी खोला जा रहा है।
*एक कंबाइंड ऑफिस डाडासीबा में खोला गया तो एक कंबाइंड ऑफिस रक्कड़ में खोला जा रहा है।
*एक गवर्नमेंट कॉलेज का काम कोटला बेहड़ में चल रहा है तो दूसरा रक्कड़ कॉलेज का काम भी हमारे ही द्वारा करवाया गया।
शिलान्यास को विकास नहीं कहते कांग्रेस ने कॉलेज लिए कोई फंड उपलब्ध नहीं कराया गया था इसका फंड भी भाजपा सरकार द्वारा ही उपलब्ध किया गया।चाहे तो आरटीआई डालकर इसकी सच्चाई पता कर सकते हैं।
135 किलोमीटर सड़कें जसवा के इतिहास में पहली बार पक्की भी की गई और नयी भी बनाई गयी।
पहली बार जितने भी शिलान्यास इस समय अवधि में हुए हमें पूरा यकीन है कि उनमें से 90% कार्य का उद्घाटन उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर अपने इसी कार्यकाल में करेंगे।हम चुनाव की राजनीति के लिए विकास नहीं कर रहे हैं मगर विकास करके ही हम चुनावों में उतरेंगे। हम यह नहीं कहते कि हम आपके हैं ।परंतु हमने अपने आपको आपका माना है और इसीलिए विकास का कार्य चल रहा है। कोई अपना विकास से महरूम ना रह जाए बस यही एक सपना है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: