Spread the love

कुल्लू,हिमशिखा न्यूज़ 13/12/2021

निरमण्ड की साक्षी लेगी राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में भाग

नेहरू युवा केंद्र कुल्लू के द्वारा जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में निर्माण खंड की साक्षी राणा ने पहला स्थान हासिल किया। साक्षी अब राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के लिए चयनित हो गई है और जल्द ही यह प्रतियोगिता हमीरपुर जिला में आयोजित की जाएगी।
जिला कुल्लू के मुख्यालय सरवरी के सूत्रधार कला संगम के भवन में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नेहरू युवा केंद्र के द्वारा इस भाषण प्रतियोगिता का मुख्य विषय सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास सब का प्रयास रखा गया था। जिला स्तरीय प्रतियोगिता से पहले नेहरू युवा केंद्र के द्वारा खंड स्तर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी। खंड स्तर पर पहले तीन स्थानों पर रहे युवाओं को इस प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका दिया गया। सरवरी में आयोजित इस प्रतियोगिता में युवाओं ने देशभक्ति व राष्ट्रप्रेम पर अपने अपने भाषण प्रस्तुत किए। इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में निरमण्ड खंड की साक्षी राणा पहले, मोहर सिंह दूसरे व अनमोल तीसरे स्थान पर रही।
नेहरू युवा केंद्र की जिला समन्वयक सोनिका चंद्रा ने बताया कि खण्ड स्तर की प्रतियोगिता में पहले ही सभी युवाओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था और अब जिला स्तर की प्रतियोगिता में साक्षी पहले स्थान पर रही है। जो राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगी।
उन्होंने बताया कि नेहरू युवा केंद्र जिला कुल्लू में युवक मंडल एवं महिला मंडल के साथ मिलकर जहां ग्रीन विलेज क्लीन विलेज अभियान चलाए हुए हैं। तो वहीं युवाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए के लिए भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। युवा नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से अपनी प्रतिभा को राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर उभार सकते हैं।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *