Spread the love

हिमशिखा न्यूज़,शिमला

शिमला में गरीबों के लिए मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू करेगी नोफल चेरिटेबल सोसायटी

सामाजिक कार्यों में बेहतरीन काम करने वाली नोफल वेलफेयर एंड चेरिटेबल सोसायटी शिमला शहर में गरीब व जरूरतमंद लोगों के लिए जल्द मुफ्त एम्बुलेंस सेवा शुरू करेगी। शिमला नगर निगम की परिधि में यह सोसाइटी गरीब मरीज को मुफ्त में एंबुलेंस उपलब्ध करवाएगी।

नोफल चेरिटेबल सोसायटी के अध्यक्ष गुरमीत सिंह ने सोमवार को यहां आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि यह एंबुलेंस मरीजों को मुफ्त सेवा प्रदान करेगी। खासकर वैसे लोगों को जो निर्धन हैं। बाद में प्रदेश के अन्य शहरों में भी मुफ्त एम्बुलेंस चलाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में मरीजों के साथ आने वाले तीमारदारों और जरूरतमंदों को भूखा न रहने पड़े, इसके लिए सोसायटी द्वारा ऑटोमेटिक रोटी मेकर मशीन लगाने का प्रस्ताव है और इसके लिए प्रदेश सरकार से जगह देने की मांग की गई है। इस ऑटोमेटिक रोटी मेकर मशीन में एक घण्टे के भीतर एक हज़ार रोटियां बनाई जा सकेंगी। इससे तीमारदारों व जरूरतमंदों को खाना मिलने में देरी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि सोसायटी अतिशीघ्र शिमला शहर में गुरुनानक देव जी के नाम पर फार्मेसी खोलेगी। इसमें गरीबों व जरूरतमंदों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध करवाई जाएंगीं।

गुरमीत सिंह ने कहा कि बीते डेढ़ साल से शिमला में जरूरतमंदों और गरीबों की मदद के लिए सोसायटी द्वारा अनेक कार्य किये जा रहे हैं। डीडीयू अस्पताल में रोजाना मरीजों व तीमारदारों के लिए लंगर का आयोजन किया जा रहा है। डीडीयू में हर मंगलवार गरीब मरीजों को मुफ्त दवाई प्रदान की जाती है।

कहा कि कोरोना लोकडाउन में सोसायटी ने 1100 परिवारों में राशन वितरित किया है। लोकडाउन के दौरान रिज मैदान के 17 घुड़सवारों के लिए चारे की व्यवस्था की गई। इसके अलावा संस्था अप्पर शिमला में आगजनी से बेघर हुए परिवारों की मदद को भी आगे आई है और उनका भरण पोषण के साथ भवन निर्माण में भी मदद कर रही है। कहा कि एक दर्जन बेसहारा बच्चों को संस्था ने गोद लिया है और उनका पढ़ाई का सारा खर्चा वहन किया जा रहा है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *