Spread the love

डाडासीबा(हलेड़),हिमशिखा न्यूज़ 31/01/2022

पराशर द्वारा आयोजित 22 वें मेडीकल कैंप में पहुंचे 419 लाभार्थी
-हलेड़ में गांववासियों को घर-द्वार पर मिली स्वास्थ्य सुविधा
डाडासीबा-
कैप्टन संजय द्वारा जसवां-परागपुर क्षेत्र की हलेड़ पंचायत में आयोजित किए गए 22 वें मेडीकल कैंप में 419 लाभार्थी पहुंचे। पराशर द्वारा अब क्षेत्र के दूरदराज के गांवों में भी स्वास्थ्य शिविर लगाने की मुहिम शुरू कर दी गई है ताकि आम जनता व विशेष रूप से बुजुर्गों को उनके घर-द्वार पर ही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके। इसी कड़ी में शनिवार को लगे इस स्वास्थ्य शिविर में आंखों व कानों की जांच के साथ ईसीजी, शुगर व ब्लड प्रेशर के भी टेस्ट किए गए। शिविर में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाया गया और बिना मास्क के किसी का भी कैंप में प्रवेश वर्जित था।
दरअसल जसवां-परागपुर क्षेत्र को माेतियाबिंद मुक्त अभियान में कैप्टन संजय बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। हलेड़ में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 235 मरीजों ने अपने आंखों की जांच करवाई तो 88 के कानों का चेक अप किया गया। कैंप में आए 155 मरीजों को निशुल्क चश्मे वितरित किए गए। 199 मरीजों को आई ड्राप्स दिए गए। जबकि आंख चेक करने वाले चिकित्सा विशेषज्ञों ने 33 मरीजों को आपरेशन करने की सलाह दी। इन मरीजों के मोतियाबिंद के निशुल्क अापरेशन कांगड़ा के निजी अस्पताल में संजय पराशर के द्वारा आागमी 5 फरवरी को करवाए जाएंगे। शिविर में 51 मरीजों को कानों की मशीन फ्री में वितरित की गईं तो 37 मरीजों को कानों की दवाई भी दी गई। इसके साथ ही कैंप में पहुंची 82 महिलाओं को 820 निशुल्क सैनेटरी पैड भी वितरित किए गए। 82 मरीजों के शुगर, बीपी और इसीजी के टेस्ट भी किए गए। इसके अलावा शिविर में 42 परिवारों के मुफ्त में हिमकेयर कार्ड बनाने के लिए जरूरी औपचारिकता पूरी की गई।
स्वास्थ्य शिविर में पहुंचे कैप्टन संजय ने कहा कि जसवां-परागपुर क्षेत्र मोतियाबिंद मुक्त हो, इसके लिए वह संकल्प के तहत कार्य कर रहे हैं। बेशक स्थानीय वासियों के सहयोग, समर्थन व आशीर्वाद के चलते अब सुदूर गांवों में भी ऐसे शिविर सफलतापूर्वक आयोजित होने लगे हैं। हलेड़ पंचायत का एक हिस्सा जिला ऊना व दूसरा हिस्सा पंजाब से लगता है। ऐसे में उन्होंने निश्चय किया था कि इस पंचायत के वासियों को उनके घर के पास ही मेडीकल सुविधा प्रदान की जाएगी। इस कैंप में ज्यादातर लाभार्थी इसी पंचायत से संबंधित थे। कहा कि गांववासियों ने व्यवस्था को संभालने में भरपूर योगदान दिया। कहा कि अब अगले मेडीकल कैंप जसवां-परागपुर क्षेत्र की अमरोह, रैल व भनेड़ पंचायतों में आयोजित किए जाएंगे। कानपुर की सरोज कुमारी, हलेड़ के रमेश चंद, इंदु बाला, रवि कुमार और गुरमीत सिंह ने बताया कि उन्हें देखने व सुनने की समस्या पेश आ रही थी, लेकिन आज उनके गांव में ही पराशर के सौजन्य से इन बीमारियों का उपचार हो गया। हलेड़ पंचायत की पूर्व प्रधान बाला कुमारी, वार्ड पंच शशि बाला और सुरिन्द्र कुमार ने बताया कि पराशर को एक बार यहां मेडीकल कैंप लगाने का आग्रह किया था और आज उनके गांव में निशुल्क कैंप आयोजित भी हो गया। गांववासियों ने शिविर के आयोजन के लिए पराशर का आभार जताया।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *