Spread the love

शिमला हिमशिखा न्यूज़ 27/02/2022


युवा शक्ति किसी भी राष्ट्र की सशक्त चेतना होती है, जो राष्ट्र के नव निर्माण मंे अपना रचनात्मक सहयोग प्रदान कर सकती है। यह विचार आज कैलाश फैडरेशन के अध्यक्ष रवि मेहता ने नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित एवं हिम युवा मण्डल जाबरी द्वारा समायोजित जाबरी बठमाणा पंचायत में युवाओं के लिए समर्पित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण के प्रत्येक गांव व पंचायत युवाओं को प्रेरित कर नशे से दूर रहने और पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार सृजक के रूप में आगे आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवा खेत खलयानों से लेकर दफ्तरों एवं उच्च प्रशासनिक व्यवस्थाओं मंे पहुंचे इसके लिए ऐसे आयोजनों के माध्यम से प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि वेलनेस पाॅजिटिव लाइफ स्टाईल एंड फिट इंडिया ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत युवाओं को शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ जीने के लिए सकारात्मक भाव की अभिव्यक्ति के प्रति भी जानकारी व जागरूकता प्रदान की जा रही है।
उन्होंने युवाओं को सकारात्मक जीवन शैली अपनाने तथा फिट रहने का संदेश भी दिया।
कार्यक्रम में मुख्य फार्मसी अधिकारी मनोज शर्मा ने युवाओं को उनकी जीवन शैली के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने युवाओं को पोषण, स्वच्छता तथा प्रतिरोधक क्षमता को सशक्त बनाने के तरीकों के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम में हिम युवा मण्डल के प्रधान शिखा शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र मनीषा ने कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में लगभग 200 युवाओं ने भाग लिया।
नेहरू युवा केन्द्र शिमला के ब्लाॅक इंचार्ज नितेश ठाकुर ने युवाओं व बच्चों द्वारा सकारात्मक जीवन शैली जीने के संबंध में जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर शिमला ग्रामीण मण्डलाध्यक्ष दिनेश ठाकुर, जिला महामंत्री गगन शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी ललित ठाकुर, महिला मोर्चा की कपिला, कमलेश शर्मा, जिला शिमला ग्रामीण के उपाध्यक्ष योगराज उपस्थित थे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *