Spread the love

शिमला,हिमशिखा न्यूज़ 29/04/2022

शिमला के कृष्णानगर में हुई आगजनी की घटना पर आम आदमी पार्टी ने जताया दुख, आगजनी की घटना के लिए कांग्रेस और भाजपा को बताया जिम्मेदार: गौरव शर्मा

राजधानी शिमला के कृष्णा नगर में हुई आगजनी की घटना पर आम आदमी पार्टी ने गहरा दुख जताया है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने आगजनी की घटना को दुखदाई बताया और प्रभावितों को हर संभव सहायता देने की बात कही है।

गौरव शर्मा ने बताया कि मेहनत और मजदूरी कर दो जून की रोटी कमाने वाले दो परिवारों का आज बसेरा आग की भेंट चढ़ा है जिसके लिए आज प्रदेश की भाजपा और कांग्रेस सरकारें जिम्मेदार हैं। क्योंकि इन दोनों सरकारों ने 50 सालों से शिमला के लिए कोई नई योजना नहीं बनाई है। जिसके चलते आए दिनों इस तरह की आगजनी की घटनाएं देखने को मिल रहे हैं। क्योंकि कृष्णा नगर क्षेत्र में वे लोग रहते हैं जो शहर को साफ सुथरा रखने में दिन-रात अपनी सेवाएं देते हैं लेकिन उनके पास आज न तो अपना पक्का मकान है और न हीं कोई सुरक्षित स्थान है। आए दिनों उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है आज जिस तरह से दो परिवारों के दो परिवारों के आवास आगजनी की भेंट चढ़ गए हैं। जिसमें बड़ा नुकसान हुआ है । गनीमत यह रही कि इस आगजनी की घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है और कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। लेकिन अगर फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंचती तो इन आवासों को जलने से बचाया जा सकता था । फिर भी आज की घटना पर फायर ब्रिगेड टीम ने कब्जा कर लिया और कृष्णानगर क्षेत्र को जलने से बचा लिया गया।

गौरव शर्मा ने भाजपा और कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर यह दोनों सरकारें शहर की जनता के प्रति गंभीर होती तो इस तरह की घटनाओं पर तुरंत काबू पाया जा सकता था लेकिन भाजपा और कांग्रेस की सरकारें जनता की अनदेखी करने में माहिर हैं इसीलिए हर 5 साल बाद इन्होंने अपनी राजनीति चमकाने के लिए अपनी अपनी बारी लगाई है आज अगर कृष्णा नगर क्षेत्र के लिए अच्छी सड़क बनाई होती तो फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंचती और इस घटना को होने से रोका जा सकता था। लेकिन प्रदेश की भाजपा और कांग्रेस के सरकार के पास आगजनी की घटना के लिए कोई योजना नहीं है बीते दिनों भी शिमला शहर के आसपास तारा देवी के जंगल समर हिल और अन्य क्षेत्रों में आगजनी की घटनाएं देखने को मिली है वहां पर भी आग पर काबू पाने में प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह से नाकामयाब रही है। इससे पूरा जंगल जलकर खाक हो गया और करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ है।
गौरव शर्मा ने कहा कि कृष्णा नगर में हुई आगजनी की घटना में प्रभावित परिवारों के साथ आम आदमी पार्टी की सहानुभूति है और प्रशासन से हर संभव सहायता करने की मांग करती है।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *