Spread the love

कोटला बेहड़,हिमशिखा न्यूज़ 29/05/2022

खेलों से सम्भव है सम्पूर्ण व्यक्तित्व का निर्माण: बिक्रम ठाकुर
कोटला बेहड़ में किया बाबा कांशीराम क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ
उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने आज जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के कोटला बेहड़ में बाबा कांशीराम स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए बिक्रम ठाकुर ने कहा कि खेलों से जुड़े व्यक्ति में अनेक प्रकार के गुण स्वतः ही आ जाते हैं। जिसके कारण खेलों के माध्यम से सम्पूर्ण व्यक्तित्व का निर्माण सम्भव है। खेल ना केवल युवाओं को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखते हैं अपितु मानसिक रूप से भी उन्हें सशक्त बनाते हैं। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने से युवा ना केवल नशा एवं अन्य असामाजिक गतिविधियों से बचते हैं अपितु समाज में एक स्वस्थ वातावरण का निर्माण होता है।
उन्होंने कहा कि पहाड़ी गांधी बाबा कांशीराम का नाम स्वतंत्रता सेनानियों में प्रमुखता से लिया जाता है। उनका सम्बंध जसवां परागपुर विधान सभा क्षेत्र के डाडासिबा से है। आज़ादी के अमृत महोत्सव के इस वर्ष में उनके नाम से यह प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिससे क्षेत्र के युवा उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत के युवा सहभागिता दर्ज करवा रहे हैं। जिसमें अभी तक 60 टीमें पंजीकृत हो चुकी हैं और अन्य टीमें भी आ रही हैं। बिक्रम ठाकुर ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को 41000 रुपए, उपविजेता को 21000 रुपए एवं तृतीय व चतुर्थ स्थान पर आने वाली टीमों को 11000 व 5100 रुपए दिए जाएँगे। इसके अतिरिक्त पूरी प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को एलईडी टीवी दिया जाएगा।
बिक्रम ठाकुर ने क्षेत्र के युवाओं से इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि जसवां परागपुर खेल के क्षेत्र में भी प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन करे इसके लिए वह युवाओं को हर व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। जिसमें प्रसिद्ध हिमाचली कलाकार मोहित गर्ग के साथ सुरेंद्र कपूर, राखी गौतम, प्रिन्स गर्ग व अन्य स्थानीय कलाकारों ने लोगों का मनोरंजन किया। कार्यक्रम से पूर्व उद्योग मंत्री ने कोटला बेहड़ महाविद्यालय में स्थानीय लोगों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना।
उद्योग मंत्री ने कोटला में जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकतम का मौक़े पर निपटारा किया तथा शेष के समयबद्ध निवारण हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। कार्यक्रम में एसडीएम देहरा संकल्प गौतम, तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, ज़िला परिषद अणु राणा, अश्वनी ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष रिक्की ठाकुर, सुरेश ठाकुर, सुदेश कुमारी, सत्या सूद, हरबंस कालिया, शेर सिंह डोगरा सहित प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमों के सदस्य और स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *