Spread the love

हिमशिखा न्यूज़ , नूरपुर

कोविड़-19 महामारी से निपटने के लिए शुरू किए जा रहे राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के अंतर्गत नूरपुर स्वास्थ्य खंड में प्रथम चरण में कोरोना कॉल में फ्रंट लाइन पर सेवाएं वाले 1353 कर्मियों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। यह जानकारी एसडीएम डॉ सुरेंद्र ठाकुर ने आज सोमवार को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्राई रन के आयोजन के उपरांत दी। उन्होंने बताया कि उपमंडल के तहत आज 12 स्वास्थ्य संस्थानों में सुबह 11 से 12 बजे तक ड्राई रन का आयोजन सुनिश्चित किया गया।
उन्होंने बताया कि ड्राई रन के आयोजन का मुख्य उद्देश्य वैक्सीनेशन प्रक्रिया से पहले हर कमी को दूर करने के साथ-साथ अभियान को सफलतापूर्वक सुनिश्चित बनाना है । उन्होंने बताया कि अभियान के सफ़लतापूर्वक संचालन के लिए प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित टीमों को हर जरूरी सहयोग प्रदान करेगा।
ड्राई रन पर जानकारी देते हुए बीएमओ डॉ नीरज गुप्ता ने बताया कि नूरपुर खंड में कोविड़ वैक्सीनेशन के लिए सिविल हॉस्पिटल, 2 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित 9 अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को चिन्हित किया गया है। उन्होंने बताया कि ड्राई रन के तहत आज प्रत्येक केंद्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहले से चिन्हित पांच -पांच लोगों को ट्रायल के तौर पर वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रत्येक केंद्र में वैक्सीनेशन के लिए पाँच सदस्यों की टीम गठित की गई है।
डॉ गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड़ वैक्सीनेशन। के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
ये रहे मौजूद


Warning: Undefined variable $post in /home/himshikhanews/public_html/wp-content/themes/newsup/inc/ansar/hooks/hook-index-main.php on line 117

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *