Spread the love

मंडी,हिमशिखा न्यूज़ 20/11/2022

मंडी जिले के उपमंडल सरकाघाट के गहरा से लापता व्यक्ति जगदीश चंद का शव डेढ़ महीने बाद घर से करीब 45 किलोमीटर दूर मिला है। पुलिस ने हत्या के आरोप में चंदैश निवासी बालम राम को गिरफ्तार किया है। शव मिलने के बाद शुक्रवार को एसपी, डीएसपी सरकाघाट व एसआई राकेश ने आरएफएसएल टीम के साथ घटनास्थल का दौरा किया और साक्ष्य जुटाए। एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि आरोपी को आईपीसी की धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल काॅलेज नेरचौक भेजा है। 

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना सरकाघाट में कृष्णा देवी पत्नी जगदीश चंद निवासी रोपड़ी, डाकघर गैहरा, तहसील सरकाघाट ने 14 अक्तूबर को थाना सरकाघाट में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका पति 3 अक्तूबर से लापता है। महिला के अनुसार जब उसने बालम राम से अपने पति की जानकारी प्राप्त की तो उसने बताया कि वह पालमपुर की तरफ मजदूरी करने गया है। जब उसने पति के मोबाइल पर कॉल की तो वह स्विच ऑफ था। उसके बार-बार पूछने पर बालम राम कई बहाने बनाता रहा। जब कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो महिला ने अपने पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई और बालम राम पर उसके पति के अपहरण का आरोप लगाया। पुलिस ने मामला दर्ज होते ही जांच शुरू की और बालम राम ने कड़ी पूछताछ के बाद अपना जुर्म कबूल कर लिया। 

दीवार पर सिर पटक कर उतारा मौत के घाट 
पुलिस की प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि हत्या 3 अक्तूबर को की गई। बताया जा रहा है कि पैसे के लेनदेन या कुछ और बातों को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ। घटना के समय जगदीश चंद निवासी रोपड़ी, डाकघर गेहरा तहसील सरकाघाट मंडी (मृतक) और आरोपी बालम शराब पी रहे थे। दोनों में झगड़ा बढ़ गया और हाथापाई शुरू हुई। बालम ने जगदीश के सिर को दीवार से कई दफा पटका और मौके पर ही जगदीश की मौत हो गई। रात के अंधेरे में आरोपी ने शव को गाड़ी में डाला और खुद गाड़ी चलाकर जगदोहल नाले तक पहुंचाया। आरोपी ने जगदीश के शव को पत्थरों के नीचे छिपा दिया।

4 अक्तूबर को हुई थी जगदीश की हत्या
पुलिस के अनुसार आरोपी ने जगदीश की हत्या 4 अक्तूबर को की थी। हत्या करने के बाद शव को आरोपी ने नाले में पत्थरों के नीचे छिपा दिया था। शुक्रवार को पुलिस आरोपी बालम राम को मंडी और बल्ह थाना की सीमा पर स्थित जगदोहल नामक स्थान पर लेकर गई जहां पर जगदीश चंद का शव पत्थरों की नीचे गली-सड़ी हालत में बरामद हुआ। बता दें कि जगदीश चंद कबाड़ का काम करता था। 

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *