Spread the love

ओलावृष्टि से हुए नुकसान की स्पेशल गिरदावरी करवाई जाए -डाॅ0 तंवर
कसंुपटी किसान सभा के प्रतिनिधिमंडल ने की एसडीएम से मांग
ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान बारे हिमाचल किसान सभा कसुंम्पटी ईकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष डॉ0 कुलदीप सिंह तंवर की अध्यक्षता में एसडीएम ग्रामीण से भेंट की। उन्होने प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देने बारे ज्ञापन सौंपा ।
डाॅ0 तंवर ने एसडीएम ग्रामीण को बताया कि राजधानी के आस पास की पँचायतों में बीते दो तीन दिन से काफी ओलावृष्टि दर्ज की गई है जिससे कुसंपटी विस की ग्राम पंचायत पटगेहर, दरभोग, भडेच, चमयाना फागू, चियोग आदि क्षेत्रों में किसानों की नकदी फसलें बिल्कुल से खराब हो गई है जिससे किसानों को दो जून की रोटी की चिंता सताने लगी है ।
उन्होने एसडीएम से ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए विशेष राजस्व गरदावरी करवाने तथा किसानों को मुआवजा देने की मांग की है । बताया कि कुछ किसान ऐसे है जिनका जीविकापार्जन केवल नकदी एवं बेमौसमी सब्जियों पर टीका है । उन्होने बताया कि प्रदेश में मुआवजा की दर केवल तीन सौ रूपये प्रति बीघा है जबकि पड़ोसी राज्य हरियाणा में आपदा से हुए फसलों के नुकसान होने पर तीन हजार प्रतिबीघा मुआवजा दिया जाता है । इतना कम मुआवजा होना ऊंट के मुंह में जीरा वाली बात सिद्ध होती है ।
एसडीएम ग्रामीण ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि नुकसान की तीन दिन में रिपोर्ट तैयार करके सरकार को भेज दी जाएगी ताकि किसानों को राहत मिल सके ।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *