Spread the love

देहरा,हिमशिखा न्यूज़

एसडीएम देहरा ने गूगल मीट के माध्यम से जाना कोरोना संक्रमितों का हाल
कहा… आने वाले दिनों में तकनीक के माध्यम से सभी संक्रमितों से जुड़ेंगे
देहरा 24 मई: कोरोना के इस संकट काल में प्रशासन हर माध्यम से लोगों तक पहुंचने और उनका सहयोग करने का मार्ग खोज रहा है। इसी कड़ी में तकनीक की सहायता लेते हुए एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने आज रक्कड़ तहसील में लगभग 15 कोरोना संक्रमितों से बात-चीत कर उनका हाल जाना। उन्होंने गूगल मीट के माध्यम से कोरोना संक्रमितों से विस्तार से बात कर उनका हौसला बढ़ाया। एसडीएम ने बताया कि इस समय प्रशासन कोरोना संक्रमितों और उनके परिवार का हौसला बढ़ाने का हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस समय किसी भी प्रकार का कोई अभाव या कठिनाई का सामना ना करना पड़े इसलिए उपमंडल में स्थापित कंट्रोल रूम के माध्यम से संक्रमितों की स्थिति को पूरी तरह मोनिटर किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि पिछले लगभग 20 दिन से पूरे उपमंडल में अधिकारी व कर्मचारी गांव-गांव जाकर कोरोना संक्रमितों का हाल जान रहे हैं और उनको जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि देहरा उपमंडल में प्रतिदिन वह स्वयं और विभिन्न तहसीलों एवं बलाॅक में बीडीओ, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारियों एवं अन्य कर्मचारी इस कार्य को कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना संक्रमितों से संपर्क में रहना और उनका हौसला बढ़ाना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि उपमंडल का क्षेत्रफल अधिक बड़ा होने की वजह से उन्होंने अब प्रत्यक्ष रूप से मिलने के साथ-साथ तकनीक के माध्यम से भी संक्रमितों से जुड़ने की योजना बनाई है। जिसके फलस्वरूप आज उन्होंने गूगल मीट के माध्यम से आॅनलाईन रक्कड़ के लगभग 15 कोरोना संक्रमितों से बात-चीत कर उनका हौसला बढ़ाया।
उन्होंने बताया कि इस माध्यम से कोरोना संक्रमित लोग भी बड़ी सहजता से प्रशासन साथ जुड़ रहे हैं और खुलके अपनी बात रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमितों ने आज उनसे बात करते हुए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के काम से संतोष जताया। उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ता समय-समय पर घरों में आकर उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ले रहीं हैं और प्रशासन एवं पंचायत के प्रतिनिधि आवश्य वस्तुएं उपलब्ध करवा रहे हैं। एसडीएम ने संक्रमितों से कहा कि हम इस महामारी से जीत सकते हैं, बस हमें सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपने उत्साह को बनाए रखना है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई गई उपचार पद्धति को अपनाएं, योग-प्राणायाम का सहारा लें और किसी भी हालत में हिम्मत न हारें।
एसडीएम ने बताया कि आगे भी वह इस तरह उपमंडल के कोरोना संक्रमितों से तकनीक के माध्यम से रोज जुड़ते रहेंगे। उन्होंने इस अवसर पर उपमंडल में सेवाएं दे रहे सभी बीडीओ, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार को भी इस माध्यम से लोगों से जुड़ने के निर्देश दिए, जिससे प्रशासन सभी लोगों तक पहुंच सके।

By HIMSHIKHA NEWS

हिमशिखा न्यूज़  सच्च के साथ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *